दिसम्बर 5, 2022

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40 से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति को अब तला हुआ खाना नहीं खाना चाहिए क्योंकि यह आपके चयापचय को नष्ट कर देता है

बुदबुदाती तेल के साथ डीप फ्रायर

रखरखाव एक संतुलित आहार हमेशा एक सर्वोच्च प्राथमिकता, लेकिन विशेष रूप से यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि क्या आप कुछ पाउंड बहाने की कोशिश कर रहे हैं। दुर्भाग्य से, हालांकि यह कोई आसान उपलब्धि नहीं है, वजन घटना जैसे-जैसे महिलाएं बड़ी होती जाती हैं, यह और भी कठिन होता जाता है। इसके कुछ कारण हैं, लेकिन एक यह है कि हमारा चयापचय स्वाभाविक रूप से वर्षों से धीमा होने लगता है। सौभाग्य से, कुछ तरीके हैं आपके चयापचय को बढ़ाता है 40 से अधिक – इसमें कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों को काटना शामिल है जो आपके वजन घटाने के लक्ष्यों में बाधा डाल सकते हैं। दुर्भाग्य से, इसमें कुछ गंभीर रूप से स्वादिष्ट व्यवहार शामिल हैं जो स्वादिष्ट हैं लेकिन हानिकारक हैं फ्रेंच फ्राइज़.

इस बारे में अधिक जानने के लिए कि 40 से अधिक महिलाओं को अपने चयापचय को बढ़ावा देने के लिए ड्राइव-थ्रू पर फ्रेंच फ्राइज़ ऑर्डर करने के बारे में दो बार क्यों सोचना चाहिए, हमने पंजीकृत आहार विशेषज्ञ और पोषण लेखक कैथरीन गेरवासियो से बात की। मौज से जीवन बिताएं। उसकी सभी अंतर्दृष्टि के लिए पढ़ें!

फ्रेंच फ्राइज़

हर कोई इसे जानता है, लेकिन हम सभी इसे अनदेखा करना चाहते हैं: फास्ट फूड फ्रेंच फ्राइज़ आपके लिए अच्छे नहीं हैं-खासकर यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं। यह तला हुआ, नमकीन, धोखा देने वाला स्वादिष्ट साइड डिश हृदय रोग से लेकर मधुमेह से लेकर कैंसर तक कई स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को जन्म दे सकता है। बहुत कम मात्रा में फ्राई का सेवन अक्सर धीमा चयापचय और अवांछित वजन बढ़ने का कारण बन सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस भोजन में वसा और कैलोरी की मात्रा अधिक होती है।

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“सिर्फ वो नहीं [French fries] “वसा में उच्च – वे खाली-कैलोरी खाद्य पदार्थ हैं, जिसका अर्थ है कि उनमें पर्याप्त पोषक तत्व नहीं होते हैं। वे केवल कैलोरी प्रदान करते हैं, जो आम तौर पर वजन प्रबंधन और स्वास्थ्य के लिए सहायक नहीं होते हैं,” गेर्वैसियो बताते हैं। दुर्भाग्य से, प्रोसेस्ड स्नैक्स इस तरह की गतिविधि के लिए आपका शरीर काफी ऊर्जा लेता है – जिसका अर्थ है कि वे आपके चयापचय पर एक टोल ले सकते हैं, कहो नहीं! हाथ में एक और प्रमुख मुद्दा ट्रांस वसा सामग्री है, जिससे समय के साथ सूजन और वजन बढ़ सकता है, गेरवासियो बताते हैं।

फ्रेंच फ्राइज़ के लिए विकल्प

सौभाग्य से, यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको अपने आलू की लालसा को पूरी तरह से अनदेखा करने की आवश्यकता नहीं है। इसे पकाने के कई स्वस्थ तरीके हैं एक स्टार्च वाली सब्जी अपने शरीर पर वसा, नमक और तेल का बोझ न डालें। वास्तव में, आप अपने स्वयं के रसोई घर में फ्रेंच फ्राइज़ का एक स्वस्थ संस्करण बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

“अपने खुद के आलू बेक करें और उन्हें कुरकुरा बनाएं। एयर फ्रायर को वसा का सेवन कम करने के लिए भी माना जा सकता है। यह फास्ट फूड फ्रेंच फ्राइज़ से बेहतर हो सकता है,” गेरवासियो कहते हैं। हम यह वादा नहीं कर सकते कि ये एयर फ्रायर मिक्स मैकडॉनल्ड्स में आपके द्वारा ऑर्डर किए गए फ्राइज़ की तरह स्वाद लेंगे – लेकिन हम वादा कर सकते हैं कि वे आपके शरीर के लिए बेहतर होंगे।

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